चाँद खिलौना

चाँद खिलौना लाकर दूँगी
मैं अपने मुन्ने  राजा  को ।

      कभी तुम्हारा मामा बनकर
      वह कन्धे पर तुम्हें बिठायेगा
      कभी तुम्हारी ऊँगली  पकड़
      चाकलेट, टाफी  दिलवायेगा

चाँद खिलौना लाकर दूँगी
मैं  अपने  मुन्ने राजा  को ।

       कभी लुढ़क कर आसमान से
       वह  गेंद  तेरा  बन  जायेगा
       कभी चाँदी की थाली बनकर
       मीठी  सी  खीर  खिलायेगा

चाँद खिलौना लाकर दूँगी
मैं अपने मुन्ने राजा  को  ।

       कभी चाँद की चाँदनिया
       थपकी  देकर  सुलायेगी
       कभी मीठी सी लोरी गाकर
       मुन्ने का दिल बहलायेगी

चाँद खिलौना लाकर दूँगी
मैं अपने मुन्ने  राजा  को ।

       लोरी सुनते - सुनते मुन्ना
       जब गहरी निंद सो जायेगा 
       चँदा मामा सपने में आकर
       परीलोक की सैर करायेगा

चाँद खिलौना ला कर दूँगी
मैं  अपने  मुन्ने राजा  को ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मायका होता है बेटियों के लिए स्वर्ग की देहरी पर वह अभिशप्त होती हैं वहाँ ठहरने के लिए सिर्फ सीमित समय तक। शायद इसीलिए उसका आकर्षक है। मेरी यह कविता मायके आई ऐसी ही बेटियों को समर्पित ......

सन्नाटा और शान्ति में बड़ा सूक्ष्म अंतर है उसे एक समझने की हमें भूल नहीं करनी चाहिए , अंततः सबका लक्ष्य तो शांति प्राप्त करना ही हो सकता है ........

नए साल की आमद कुछ-कुछ ऐसी हो।